आतंकियों ने किया BJP नेता शेख वसीम बारी की हत्या , पिता और भाई की भी हुई मौत

जम्‍मू (ऊँ टाइम्स)  बांदीपुर में आतंकियों ने भाजपा नेता शेख वसीम बारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी है। आतंकियों ने बुधवार रात नौ बजे भाजपा नेता पर उस समय हमला किया जब बांदीपुर पुलिस स्टेशन के नजदीक अपनी दुकान के बाहर मौजूद थे। गोलीबारी में भाजपा नेता के भाई उमर सुल्‍तान और उनके पिता बशीर भी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए जिससे उनकी मौत हो गई। जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि भाजपा नेता के परिवार को आठ जवानों की सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुहैया कराई गई थी लेकिन संयोगवश घटना के वक्‍त सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे। 
बीते जून महीने की शुरुआत में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस वारदात की जिम्‍मेदारी कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने जिहादी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली थी। बीते 17 वर्षों में वादी में किसी कश्मीरी पंडित की आतंकियों द्वारा हत्या की यह पहली वारदात थी। सरपंच कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे।  
अजय पंडिता की हत्‍या की स्‍थानीय नेताओं ने कड़ी निंदा की थी। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, प्रदेश भाजपा प्रमुख रविंद्र रैना, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी और पूर्व कृषि मंत्री गुलाम हसन मीर ने सरपंच अजय पंडिता की हत्या को कश्मीर में लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने और आम लोगों में डर के साथ साथ उनमें नफरत पैदा करने की एक साजिश करार दिया था।

उल्‍लेखनीय है कि हाल के दिनों में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी जन प्रतिनिधियों को निशाना बनाने लगे हैं। वहीं सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सफाए के लिए टॉप-12 आतंकियों की हिट लिस्ट बनाई है। हिट लिस्ट में जैश-ए-मोहम्मद के तीन, लश्कर के पांच और हिजबुल के चार आतंकी हैं। सूत्रों का कहना है कि हिट लिस्‍ट में जैश का ऑपरेशनल कमांडर गाजी रशीद और लंबू के अलावा हिजबुल का डॉ. सैफुल्ला और लश्कर के उस्मान व नसरुल्ला उर्फ नासिर सबसे ऊपर है। 
मौजूदा वक्‍त में वादी में करीब 170 आतंकी सक्रिय हैं। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार की मानें तो सुरक्षाबलों पर हमलों के लिए आतंकी अब मस्जिदों का इस्तेमाल करने लगे हैं। बीते दिनों आतंकियों ने एक मस्जिद में छिपकर सुरक्षा बलों पर हमला किया था जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी जबकि उसके मासूम पोते को जवानों ने जानपर खेलकर बचा लिया था। 

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s