दंगाइयों ने जलाया कांस्टेबल का आशियाना, मदद लेकर खुद आए DIG

OmTimes e-news paper India
Publish Date – 29/2/2020. https://omtimes.in omtimes.in - 29-2-2020 - 2 नई दिल्‍ली (ऊँ टाइम्स)  दिल्‍ली में हुई हिंसा में खजूरी खास में कई घर जले, इसी में एक घर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कांस्‍टेल मोहम्‍मद अनीस का था। अब इस जले घर को बनवाने की जिम्‍मेदारी उठाई है खुद सीमा सुरक्षा बल ने। बीएसएफ के डीआइजी पुष्‍पेंद्र राठौर ने कहा कि हम इसके जले घर को फिर से संवारने का काम करेंगे। इसके लिए इंजीनियर की टीम आ चुकी है। पूरी टीम मिल कर फिर से अनीस के घर को ठीक कर पहले जैसा करने की कोशिश करेगी। उन्‍होंने बताया कि बीएसएफ ने उन्‍हें वेलफेयर फंड से आर्थिक मदद दे रही है।

कांस्‍टेबल की मदद के लिए आगे आया वीएसएफ विभाग-  बीएसएफ ने अच्‍छी पहल करते हुए दिल्ली हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई के लिए कांस्टेबल की मदद के लिए आगे आया है। हालांकि यह बात भी सामने आ रही है कि अनीस ने इसकी जानकारी अपने ऑफिस में नहीं दी थी मगर मीडिया में खबर आने के बाद जब बीएसफ को पता चला कि उसके जवान अनीस का पूरा घर ही तबाह हो गया है तब ऑफिस की तरफ से नेक पहल हुई।

राहत सामग्री लेकर पहुंचे DIG पुष्‍पेंद्र-  आज डीआइजी पुष्‍पेंद्र राठौर खजूरी खास उनके घर राहत सामग्री लेकर पहुंचे, डीआइजी की पूरे मुहल्‍ले में ही नहीं हर जगह तारीफ हो रही है। उन्‍होंने बताय कि अभी अनीस की तैनाती ओडिशा में है। अब उन्‍हें दिल्‍ली में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। उन्‍होंने यह भी बताया कि 10 लाख रुपये की आर्थिक भी बीएसएफ करेगा।

खूजरी खास में जमकर हुआ था उत्‍पात और आगजनी –  रविवार की शाम से शुरू हुआ दंगा सोमवार और मंगलवार को अपने चरम पर था इसी दौरान प्रदर्शनकारियों और उत्‍पातियों ने कई घरों में आग लगा दी और कई वाहनों को फूंक दिया। इसी में अनीस का भी घर जल गया है। हालांकि अब दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी जिले में हुए दंगे की आग तो बुझ चुकी है मगर हालात अभी ठीक नहीं है। हालांकि कमोबेश जिंदगी वापस से पटरी पर लौट रही है।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s