लैंडिग के दौरान इस्तांबुल में रनवे पर फिसला जहाज , तीन टुकड़ों में हुआ विभाजित

OM TIMES e-news paper India
Publish Date – 6/2/2020. https://omtimes.in IMG_20200206_103015 इस्तांबुल / नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स) तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में एक बड़ा हवाई हादसा हो गया है । इसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है, और 179 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस्तांबुल हवाई अड्डे पर 177 पैसेंजर्स को ले जाने वाला एक विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसल गया। खराब मौसम में उतरने के बाद विमान तीन हिस्सों में टूट गया। विमान का एक हिस्सा पूरी तरह से अलग हो गया, जबकि पिछला हिस्सा टूटकर नीचे लटक गया।
विमान इजमिर शहर के एजियन से खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाई अड्डे पर आ रहा था। प्रसारक ने बुरी तर से क्षतिग्रस्त विमान और उसके अंदर लगी आग की तस्वीर भी जारी की है। हादसे के बाद में पहुंचे बचाव दल ने आग को बुझाया।
यह विमान तुर्की की किफायती विमानन कंपनी पेगैसस एयरलाइंस का है और हादसे के समय उसमें 177 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। वहीं, तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने बताया कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और अधिकतर यात्री स्वयं विमान से बाहर निकल आए थे।

पिछले माह ईरान में हुआ था बड़ा हादसा-  आप को बता दें कि पिछले महीने ईरान की राजधानी तेहरान के हवाई अड्डे से को उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यूक्रेन का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें सवार चालक दल के सदस्यों के साथ सभी 176 लोग मारे गए थे।  विमान ने इमाम खमनेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।
तेहरान में दुर्घटनागस्त हुए यूक्रेन के विमान को गलती से मार गिराए जाने की बात ईरान ने कबूली थी। ईरान ने कहा था कि मानवीय गलती के कारण ऐसे हुआ था। विमान दुर्घटना के तुरंत बाद अमेरिका ने दावा किया था कि ईरान ने ही विमान को मार गिराया है।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s