मौजूदा विधानसभा का वोट देने दिल्ली आ रहे लोगों को मुफ्त में टिकट दे रही है स्पाइसजेट

OM TIMES e-news paper India
Publish Date – 4/2/2020. https://omtimes.in IMG_20200204_112722 नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स) यदि आप दिल्ली के निवासी हैं, दिल्ली से बाहर रहते हैं और वोट डालने के लिए अपने शहर जाना चाहते हैं तो एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट आपके लिए खास ऑफर लेकर आई है। स्पाइसजेट ने  स्पाइसडेमोक्रेसी अभियान की शुरुआत की है। जो कि 30 जनवरी से 8 फरवरी तक है। एयरलाइन कंपनी ने दावा किया है कि इससे कई लोगों को फायदा मिलेगा। जो अपने घर से दूसरी जगह रह रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव है।
स्पाइसजेट ने कहा कि वह 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोट डालने जा रहे कुछ लोगों को ‘फ्री टिकट’ देगी। कंपनी का कहना है कि इन यात्रियों को बेस किराया नहीं देना होगा, उन्हें सिर्फ कर और अन्य उपकर देने होंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि लोगों को इन टिकटों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और उनका चुनाव कंपनी का आंतरिक पैनल करेगा।.
चुने गए यात्रियों को सभी कर, उपकर, लेवी और अन्य शुल्क देने होंगे। ‘स्पाइसडेमोक्रेसी’ के तहत कंपनी ने कहा कि अगर कोई आठ फरवरी को ही दिल्ली जा रहा है और उसी दिन लौट रहा है तो वह दोनों टिकटों पर लगी बेस किराए की राशि वापस कर देगी।
अगर कोई सात फरवरी को जाकर आठ फरवरी को लौट रहा है या आठ फरवरी को जाकर नौ फरवरी को लौट रहा है तो उसके एक ओर की टिकट का बेस किराया माफ कर दिया गया। इसके लिए लोग पांच फरवरी तक ऑनलाइन पंजीकरण करा सकेंगे। चुने गए यात्रियों को छह फरवरी को सूचना दे दी जाएगी।.
देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर वोटिंग होगी। इसके लिए कुल 13757 पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे।

इस तरह मिलेगा ऑफर का लाभ-  कंपनी का कहना है कि अगर आप वोट डालने के लिए दिल्ली यात्रा पर जा रहे हैं तो आपको कंपनी की वेबसाइट में रजिस्टर करना होगा। साथ ही सोशल साइट पर वोटिंग करने के लिए प्रेरित करना होगा। इसके बाद अगर आपका नाम शार्टलिस्ट किया गया तो फिर आपको कंपनी का ऑफर मिलेगा। हालांकि, एयरलाइन केवल हवाई टिकट का बेस किराया ही देगी। बाकी सभी टैक्स का भुगतान खुद करना होगा। जिसमें सरचार्ज, लेवी और बाकी दूसरी लागत शामिल है।

दिल्ली के विधान सभा चुनाव में मिलेगा अवकाश-   उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव को देखते हुए आठ फरवरी को प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्यरत मतदाताओं को मतदान करने के लिए अवकाश दे दिया है। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन जितेन्द्र कुमार ने सोमवार को इसके आदेश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि दिल्ली मतदान के दिन उन मतदाताओं को जिनमें उत्तर प्रदेश के दैनिक श्रमिक भी शामिल हैं तथा जो आजीविका के संबंध में प्रदेश में कार्यरत हैं, को सवैतनिक अवकाश मंजूर होगा।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s