प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा का नकारात्मकता में नहीं, सकारात्मकता में है विश्वास

OM TIMES e-news paper India
Publish Date- 3/2/2020 https://omtimes.in IMG_20200203_171014 नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स) आज  दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली चुनावी रैली हो रही है। इस रैली को लेकर भाजपा ने पूरी तैयारी कर लिया है। पीएम की पहली चुनावी रैली कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्राउंड में है। इस रैली मेंं समर्थकोंं की भीड़ जुटनी जुटनी शुरू हो गई है। रैली वाली जगह पर लोग झंडे और भाजपा के पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं।

OM TIMES NEWS LIVE ….                 शाहीन बाग का उठाया मुद्दा – पीएम ने शाहीन बाग का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह संयोग नहीं प्रयोग है। बता दें कि शाहीन बाग में पिछले कई दिनों से सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि देश के टुकड़े-टुकड़े करने वाले गैंग को बचाया जा रहा है।

पीएम मोदी ने उठाया लोकपाल का मुद्दा –  पीएम मोदी ने केजरीवाल सरकार पर लोकपाल को लेकर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को अब भी लोकपाल का इंतजार है। इसको लेकर काफी व्यापक आंदोलन भी हुआ था। इसको लेकर काफी लंबे-लंबे वादे किए गए थे। उन सभी वादों का क्या हुआ।

    कांग्रेस के कारनामों पर किया वार –  आर्टिकल 370 को 70 वर्षों के बाद खत्म किया गया। रामजन्म भूमि मामले में 70 सालों के बाद फैसला आया। करतारपुर साहब कॉरिडोर मामले में भी 70 साल बाद फैसला आया। भारत-बांग्लादेश बॉडर मुद्दा 70 सालों के बाद खत्म हुआ। भारत में नागरिकता संशोधन कानून 70 सालों के बाद फैसला आया।

केजरीवाल सरकार पर मोदी ने साधा निशाना-  पीएम ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू होने नहीं दे रही है। जब तक यह सरकार रहेगी तब तक यह विकास कार्य में अड़चन पैदा करते रहेंगे। उन्हें राजनीति करने के अलावा कुछ नहीं आता है।

भाषण में उठा अनधिकृत कॉलोनी का मामला-  पीएम ने कड़कड़डूमा की रैली में दिल्ली के अनधिकृत कॉलोनियों का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी समस्या थी। वादे वोट के लिए किए जाते थे, लेकिन इस समस्या को कोई नहीं सुलझाता था।
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का नकारात्मकता में विश्वास में नहीं, सकारात्मकता में विश्वास है। दिल्ली केवल शहर नहीं है, एक धरोहर है। एक जीवित परंपरा है। दिल्ली सबका सत्कार करती है, यह सबको स्वीकारती है। पीएम ने अपनी पहली चुनावी रैली में कहा कि लोकसभा चुनाव में दिल्ली के लोगों के वोट ने देश बदलने में बहुत बड़ी मदद की है। अब दिल्ली के लोगों का वोट उनकी अपनी दिल्ली को भी बदलेगा। आम आदमी पार्टी को इशारे-इशारे में निशाने पर लेते हुए कहा कि लोगों का मन क्या है यह बताने की जरूरत नहीं है, साफ-साफ दिख रहा है।पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का नकारात्मकता में विश्वास नहीं, सकारात्मकता में विश्वास पीएम मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं। लोग भाजपा और पीएम के लेकर नारे लगा रहे हैं। थोड़ी ही देर में रैली को पीएम संबोधित करेंगे।   इस रैली में मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी पहुंच चुके हैं। इनके साथ पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर भी हैं।रैली में हनुमान की वेशभूषा में सर पर कमल का पहाड़ लेकर खड़ा युवा।

रैली में भगवा रंग की पगड़ी पहने महिलाओं का समूह आया है। इन सभी का जोश और उत्साह देखते ही बन रहा है।कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन संकल्प रैली के मंच पर नेताओं का पहुंचना हुआ शुरूरैली के लिए सभा स्थल पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है।

भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत-  इससे पहले दिल्ली में भाजपा के सारे दिग्गज नेता अपनी पूरी ताकत के साथ पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली में लगातार रैली और जनसभा कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं। बीते दिन रविवार को भाजपा के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रैली की है। बता दें कि नीतीश कुमार बिहार में भाजपा के साथ सरकार चला रहे हैं। बुराड़ी में रैली में दोनों बड़े नेताओं ने मंच साक्षा कर भाजपा की सरकार बनाने की अपील की। मोदी के अलावा अमित शाह भी आज दिल्ली के मुंडका, सदर बाजार, बुध नगर और ग्रेटर कैलाश में रैली करेंगे।

यहां पर होने वाली रैली का उद्देश्य –  पूर्वी दिल्ली के वोटरों को साधने के लिए पीएम आज अपनी पहली रैली विश्वासनगर विधानसभा क्षेत्र के कड़कड़डूमा में करने जा रहे हैं। इस रैली से पीएम करीब करीब दिल्ली की 20 से अधिक सीटों पर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की अपील करेंगे। इस रैली के माध्यम से भाजपा अपने पूर्वांचल के वोटरों को साधने की हर कोशिश करेगी। बता दें कि नीतीश कुमार और अमित शाह की रैली में पूर्वाांचल का मुद्दा उठाने की कोशिश की गई थी। बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल ने कहा था कि 500 का टिकट लेकर आते हैं और 5 लाख का इलाज करा कर चले जाते हैं जिस पर बाद में काफी विवाद हुआ था।

कब और कहां होगी पीएम की रैलियाँ –  पीएम मोदी की रैली दो बजे होनी थी मगर यह कुछ देरी से शुरू हो रही है। यह कड़कड़डूमा के सीबीडी ग्रांउड में हो रही है। यह विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र में आता है, यहां से ओमप्रकाश शर्मा भाजपा के प्रत्याशी हैं। इस रैली को लेकर भाजपा की तैयारी पिछले तीन चार दिनों से चल रही है।

कैसी है यहाँ की सुरक्षा व्यवस्था-  सुरक्षा के लिहाज से बात करें तो दिल्ली पुलिस के अलावा एसपीजी ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। एसपीजी ने तो रविवार से ही ग्राउंड में डेरा जमा दिया था। आसपास के इलाकों पर नजर रखी जा रही है। हर आने जाने वाले पर पुलिस की नजर है किसी पर भी शक होने पर उसकी तलाशी ली जा रही है। कड़ी सुरक्षा के बाद किसी भी शख्स को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। ग्राउंड के आसपास चप्पे-चप्पे पर अर्धसैनिक बल के जवान तैनात हैं।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s