मुंबई में दिख रहा है भारत बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने रोक दिया ट्रेन

OM TIMES e-news paper India
Publish Date – 29/1/2020 https://omtimes.in IMG_20200129_110932 नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स) आज कुछ संगठनों ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है। इसको देखते हुए सभी राज्यों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। बहुजन क्रांति मोर्चा के इस भारत बंद को एनआरसी-सीएए का विरोध करने वाले अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल सकता है।
इस भारत बंद के आह्वान का मुख्‍य एजेंडा CAA, NRC और EVM का विरोध है। विरोध के अलावा पोस्‍टर में यह मांग भी उठाई जा रही है कि NRC, DNA के आधार पर लागू होना चाहिये।

OM TIMES NEWS LIVE updates..         

– भारत बंद का बिहार में मिला-जुला असर रहा। कई जगहों पर ट्रेनों के परिचालन को प्रदर्शनकारियों ने बाधित किया। नेशनल हाइवे पर प्रदर्शन किया गया।

– उत्‍तर प्रदेश के गोंडा जिले में बंद का आंशिक असर देखने को मिल रहा है। इलाके में पुलिस गस्त कर रही है। भारत बंद के आह्वान का मुख्‍य एजेंडा सीएए, एनआरसी और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) का विरोध है।

 – बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बंद को लेकर वामदलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं और सड़क जाम कर नारेबाजी प्रदर्शन कर रहे हैं।.                         – भारत बंद के दौरान रांची में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है और गश्त तेज करने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं, जिलों को संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

मुंबई:- नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के सदस्यों ने कांजुरमार्ग स्टेशन में रेलवे ट्रैक को बाधित कर दिया हैं। संगठन ने आज ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है।
बहुजन क्रांति मोर्चा के भारत बंद को देखते हुए राज्यों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। राज्यों ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है। संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।
आप को बता दें कि मंगलवार को ” कल भारतबंद रहेगा ” ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। इसके साथ ही एक पोस्टर भी वायरल हो रहा था। यह पोस्‍टर किसी बहुजन क्रांति मोर्चा नाम के संगठन का है। इस पोस्टर में लिखा है कि 29 जनवरी 2020 को भारत बंद के लिए चरणबद्ध रूप से राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s