राजघाट पहुंचे प्रदर्शनकारी, दिल्ली में लोगों का आ रही है इंटरनेट की प्रॉब्लम

OM TIMES e-news paper India     publish date – 21/12/2019.  http://www.omtimes.in 2019.6नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स)   नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध में आज सुबह से ही दिल्ली के राजधाट पर प्रदर्शन जारी है। इससे पहले शुक्रवार रात से जारी पुलिस मुख्यालय के बाहर धरना आज सुबह खत्म हुआ। दिल्ली पुलिस की ओर से खबर आ रही है कि उन्होंने कुछ लोगों को हिरासत से छोड़ दिया है।.               Updates By-  RamDeoDwivedi

दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में प्रदर्शन आज भी जारी रहने के आसार हैं। इस बीच सुबह से सारे मेट्रो स्टेशन खुले हुए हैं। रात को भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया  है। विगत दिवस विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया था। दिल्ली में उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और एक कार फूंक दिया। प्रदर्शनकारियों ने देर रात पुलिस मुख्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया था! हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) ने देर शाम दरियागंज इलाके में फ्लैग मार्च निकाला।. विगत दिवस भी 19 मेट्रो स्टेशन बंद करने पड़े। गाजियाबाद, मोदीनगर, मुरादनगर, साहिबाबाद एवं हापुड़ में भी उपद्रवियों के साथ पुलिस की हिंसक झड़पें हुईं। उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव व फायरिंग किया। कई पुलिसकर्मी घायल हुए और 110 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। गाजियाबाद में पूरे दिन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रही। दिल्ली के कई इलाकों में कुछ देर के लिए इंटरनेट सेवा बंद रखी गई।
विगत दिवस जुमे की नमाज के बाद पुरानी दिल्ली में शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शाम होते-होते हिंसक हो गया। जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक मार्च करने के दौरान भीड़ को दिल्ली गेट पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक लिया था। शाम को दरियागंज की मस्जिद से प्रदर्शनकारियों से वापस जाने की अपील की गई। स्थानीय लोग भी मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शनकारियों को वापस भेजने लगे। प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में लौट भी गए थे, लेकिन शाम करीब छह बजे भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।
दरियागंज थाने के सामने खड़ी एक कार फूंक दी और कुछ मोटरसाइकिलों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने वाटर कैनन से पानी की बौछार छोड़ी व लाठी चार्ज किया। इसमें कुछ लोग घायल हुए हैं। 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी इलाके में भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रोहित राजवीर सिंह व दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं । दक्षिणी दिल्ली में जामिया और शाहीन बाग क्षेत्र में आठवें दिन भी शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन जारी रहा।
गाजियाबाद, मुरादनगर, लोनी, साहिबाबाद में हिंसक प्रदर्शन हुए। झड़प में सीओ व इंस्पेक्टर समेत 20 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। 60 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। मोदीनगर में भी पत्थर लगने से एसएचओ मुरादनगर समेत 10 पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। भीड़ की तरफ से फायरिंग भी की गई। जवाब में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। 12 से ज्यादा लोग हिरासत में लिए गए हैं। हापुड़ में भी जुमे की नमाज के बाद हिंसक भीड़ ने प्रदर्शन के साथ पुलिस पर पथराव किया और वाहनों में तोड़फोड़ किय।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s