उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी, सरकार हुई शक्त

OM TIMES e-news paper India      publish date – 21/12/2019. https://omtimes.in 2019.4नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स)  नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) के विरोध में यूपी और बिहार समेत देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई और जिलों में हिंसा की आग भड़क गई। पुलिस ने लाठीचार्ज किया, लेकिन कई मौकों पर बेकाबू भीड़ के आगे उसे कदम पीछे भी हटाने पड़े। इस दौरान हिंसा में 11 की मौत हो गई। सीएए के समर्थन में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों ने राजधानी दिल्ली में इसके समर्थन में प्रदर्शन किया। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा की जांच के लिए एक एसआइटी का गठन किया गया है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भड़की हिंसा की आग  हिंसा में 11 की मौत, सीएए के समर्थन में भी प्रदर्शन शुरू!

11:06 AM

एनआरसी पर भूपेश बघेल ने किया  –  छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि अगर एनआरसी लागू किया जाता है, तो उनके राज्य में आधी से ज्यादा आबादी अपनी नागरिकता साबित नहीं कर पाएगी, क्योंकि उनके पास न तो जमीन है और न ही जमीन का रिकॉर्ड।

10:43 AM

प्रयागराज में 100 लोगों के खिलाफ के खिलाफ प्राथमिकी हुई दर्ज –  प्रयागराज में कल विरोध प्रदर्शन करने के लिए 100 व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। लगभग 150 लोगों को हिरासत में लिया गया। क्षेत्र में धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में 10,000 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई।

10:34 AM

पाकिस्तान की भाषा बोल रही हैं ममता बनर्जी :  दिलीप घोष –  पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पाकिस्तान की भाषा बोल रही हैं।

10:18 AM

दरियागंज हिंसा के लिए 10 लोग किए गए गिरफ्तार –  दरियागंज हिंसा के लिए 10 लोग गिरफ्तार किया गया। उन्हें दंगा और ड्यूटी करने से पुलिसकर्मियों को रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

10:08 AM

पश्चिम बंगाल में 13 से 17 दिसंबर तक हुआ हिंसक प्रदर्शन-  पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान 13 से 17 दिसंबर तक हिंसा और आगजनी हुई थी। लेकिन आज स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

10:04 AM

पश्चिम बंगाल में माहौल शांतिपूर्ण –  पश्चिम बंगाल में अब-तक नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा की कोई घटना नहीं होने से स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

09:54 AM

पटना में प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा बैरिकेड –  पटना में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ा।

08:59 AM

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को हुआ नोटिस जारी   कर्नाटक:- मैंगलोर पुलिस आयुक्त ने मंगलुरु की अपनी यात्रा के संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है कि शहर में उनके प्रवेश से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है।

08:39 AM

असम में एसआइटी का हुआ गठन –   असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा की जांच के लिए एक एसआइटी का गठन किया गया है। जो लोग हिंसा में शामिल थे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

08:36 AM

राजद ने बिहार में बंद का किया आह्वान –  राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा में विरोध प्रदर्शन किया। राजद ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज बिहार में बंद का आह्वान किया है।

08:25 AM

इसरो संबंधित बसों को रोका. .  त्रिवेंद्रम:- केरल स्टूडेंट्स यूनियन (केएसयू) के सदस्यों ने नागरिकता कानून के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान कल रात पेरोर्कडाडा जंक्शन पर इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) से संबंधित बसों को रोक दिया।

08:19 AM

विधेयक के विरोध के लिए ओवैसी ने बुलाई बैठक –   असदुद्दीन ओवैसी ने संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने के लिए एक सार्वजनिक बैठक (जलसा) का आह्वान किया है। यह बैठक हैदराबाद दारुस्सलाम में होगी।

08:11 AM

पुलिस हिरासत में लिए गए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर – दिल्ली में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को जामा मस्जिद से पुलिस ने हिरासत में लिया है। नागरिकता कानून के खिलाफ जामा मस्जिद इलाके में विरोध प्रदर्शन के दौरान कल पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की, लेकिन उनके समर्थकों द्वारा उन्हें मौके से हटा दिया गया।

08:01 AM

सीएए के समर्थन में भी प्रदर्शन हुआ शुरू –  सीएए के समर्थन में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों ने राजधानी दिल्ली में इसके समर्थन में प्रदर्शन किया। भाजपा ने जयपुर में रैली कर राज्य में इस कानून को लागू करने की मांग की तो पंजाब के अमृतसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) रैली निकालकर खुशी जताई।

07:58 AM
दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सामान्य सेवाएं शुरु –   दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC)के अनुसार सभी स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार खोले गए हैं। सभी स्टेशनों पर सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं।

07:51 AM

मेरठ में तीन लोगों की हुई मौत –  उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि मेरठ में तीन, बिजनौर और फीरोजाबाद में दो-दो और मुजफ्फरनगर, वाराणसी, कानपुर और संभल में एक-एक की जान गई है।

07:51 AM

हिंसक प्रदर्शन में 11 की मौत –  नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की आग शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई और जिलों में भड़क गई। पुलिस ने लाठीचार्ज किया, लेकिन कई मौकों पर बेकाबू भीड़ के आगे उसे कदम पीछे भी हटाने पड़े। इस दौरान हिंसा में 11 की मौत हो गई।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s