OMTIMES NEWS LIVE update 16-12-2019 Delhi Police said we extinguished the fire : दिल्ली पुलिस ने कहा बस में आग लगाने की खबर है झूठी, हमने बस को बचाया

 OM TIMES e-news paper India  publish date – 16/12/2019    https://omtimes.in 2019.2
नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स) डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि पुलिस के बस में आग लगाने की खबर झूठी है। जब भीड़ आग लगा रही थी, तो पुलिस ने निवासियों से पानी मांग कर आग बुझाने का प्रयास किया। जहां तक उस बस का सवाल है, पुलिस ने बोतल से पानी का उपयोग करके इसे बचाया। उन्होंने कहा, ‘मैं जामिया के छात्रों से अपील करता हूं कि विरोध शांतिपूर्ण और अनुशासित होना चाहिए। असामाजिक तत्वों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से विश्वविद्यालय की छवि प्रभावित होती है।’
 मुख्य समाचार –                                           01:30 PM   असम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में स्थिति तेजी से सुधर रही है

असम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में स्थिति तेजी से सुधर रही है और सेना एक-दो दिनों में वापस अपने बैरक में आ जाएगी। पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने ये बात कही।

01:23 PM

मायावती ने जांच की मांग की

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की नेता मायावती ने सोमवार को केंद्र और राज्य सरकारों से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और जामिया विश्वविद्यालय में हिंसा की घटनाओं की उच्च-स्तरीय न्यायिक जांच कराने का आग्रह किया।

01:19 PM

नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ ममता का प्रदर्शन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ कोलकाता में मेगा रैली का नेतृत्व कर रही हैं। ममता ने कहा कि वह रज्य में एनआरसी और नागरिकता कानून लागू नहीं होने देंगी।

01:13 PM

दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था से केजरीवाल चिंतित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था से मैं बहुत चिंतित हूं। शहर में तुरंत शांति सुनिश्चित करने के लिए, मैंने गृह मंत्री अमित शाह से बैठक के लिए समय मांगा है।

01:11 PM

सोशल मीडिया पर बहुत सारी अफवाहें

पुलिस ने परिसर में मस्जिद में प्रवेश किया और छात्राओं का यौन उत्पीड़न भी किया इस पर जामिया के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी ने कहा कि  सोशल मीडिया पर बहुत सारी अफवाहें उड़ रही हैं। हम उन सभी की पुष्टि या खंडन नहीं कर सकते।

01:10 PM

जामिया के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी
क्या पुलिस ने परिसर के अंदर अोपेन फायरिंग की इसे लेकर जामिया के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी ने कहा कि हमने इस पर पुलिस के संयुक्त आयुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात की और उन्होंने इस अफवाह का जोरदार खंडन किया है।

12:57 PM

किसी भी छात्र की मृत्यु नहीं हुई

जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने दो छात्रों की मृत्यु की खबर अफवाह बताई है। उन्होंने कहा, हम इस बात से पूरी तरह इन्कार करते हैं, हमारे किसी भी छात्र की मृत्यु नहीं हुई। लगभग 200 लोग घायल हुए जिनमें से कई हमारे छात्र भी शामिल थे।

12:55 PM

उच्चस्तरीय जांच की मांग

जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि हम अपने विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस के प्रवेश के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे। आप संपत्ति का पुनर्निर्माण कर सकते हैं, लेकिन आप उन चीजों की क्षतिपूर्ति नहीं कर सकते, जो छात्रों ने सहे हैं। हम उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हैं।

12:53 PM

विश्वविद्यालय में काफी संपत्ति की क्षति हुई- नजमा अख्तर

जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि विश्वविद्यालय में काफी संपत्ति की क्षति हुई है, इस सब की भरपाई कैसे होगी? इससे भावनात्मक नुकसान भी हुआ है। कल की घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। मैं सभी से किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील भी करता हूं।

12:47 PM

पुलिस के बस में आग लगाने की खबर है झूठी
डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि पुलिस के बस में आग लगाने की खबर झूठी है।जब भीड़ आग लगा रही थी, तो पुलिस ने निवासियों से पानी मांग कर आग बुझाने का प्रयास किया।जहां तक उस बस का सवाल है, पुलिस ने बोतल से पानी का उपयोग करके इसे बचाया।

12:45 PM

विरोध शांतिपूर्ण और अनुशासित होना चाहिए- दिल्ली पुलिस

साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि मैं जामिया के छात्रों से अपील करता हूं कि विरोध शांतिपूर्ण और अनुशासित होना चाहिए। असामाजिक तत्वों के विरोध प्रदर्शन में शामिल  होने से विश्वविद्यालय की छवि प्रभावित होती है।

12:38 PM

एएमयू मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प के मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अलीगढ़ एसएसपी आकाश कुलहरि ने यह जानकारी दी।

12:32 PM

दिल्ली विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन

दिल्ली विश्वविद्यालय के कई छात्रों ने सोमवार को परीक्षा का बहिष्कार किया। उन्होंने जामिया और एएमयू के छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। नागरिकता कानून का विरोध किया, जिसके बाद आर्टस फैकेलटी में भारी संख्या में बल तैनात किया गया।

12:28 PM

लखनऊ के नदवा कॉलेज में हंगामा

राजधानी लखनऊ में स्थित नदवा कालेज के विद्यार्थियों का चल रहा हंगामा आज सुबह और बढ़ गया ! इस दौरान छात्रों ने पुलिस पर पथवाव कर दिया। एएमयू में हुए बवाल के बाद देवबंद समेत पूरे सहारनपुर जिले में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है, ताकि अफवाहें न फैलाई जा सके।

12:16 PM

नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन नहीं करेगा असोम गण परिषद

असम के पूर्व मुख्यमंत्री और असोम गण परिषद (एजीपी) के नेता, प्रफुल्ल कुमार महंत ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन नहीं करने जा रहे हैं। हर कोई इसका विरोध कर रहा है। यह असम समझौते का उल्लंघन करेगा और असम के स्वदेशी लोगों को यहां अल्पसंख्यक बना देगा। एजीपी इसका विरोध करता है। हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

12:11 PM

जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक

कल की घटना पर जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की बैठक कुलपति नजमा अख्तर की कार्यालय में चल रही है।

12:02 PM

नागरिकता संशोधन कानून भारत के मुसलमानों के खिलाफ नहीं- राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि मैं प्रदर्शनकारियों से भी अपील करता हूं कि विरोध की आवश्यकता नहीं है क्योंकि नागरिकता संशोधन कानून भारत के मुसलमानों के खिलाफ नहीं है। यदि वे सभी विरोध कर रहे हैं, तो इसे शांतिपूर्वक किया जाना चाहिए। यदि आयोग को नोटिस जारी करने की आवश्यकता महसूस होती है, तो यह किया जाएगा !

11:59 AM

सैयद घयोरुल हसन रिजवी
जामिया मिल्लिया इस्लामिया और एएमयू में विरोध पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष, सैयद घयोरुल हसन रिजवी ने कहा, मैं प्रदर्शनकारियों से अपील करता हूं कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन नहीं किए जाने चाहिए। मैं पुलिस से भी अपील करता हूं कि वे कुछ संयम दिखाएं और स्थिति को शांति से नियंत्रित करें।

11:49 AM

हैदराबाद में भी विरोध प्रदर्शन

हैदराबाद: मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ और जामिया के छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन किया।

11:39 AM

स्थिति अब सामान्य

पुलिस अधीक्षक लखनऊ, कलानिधि नैथानी ने बताया, लगभग 30 सेकंड के लिए पथराव हुआ था जब लगभग 150 लोग विरोध करने और नारे लगाने के लिए सामने आए थे। स्थिति अब सामान्य है। छात्र अपनी कक्षाओं में वापस जा रहे हैं।

11:37 AM

नदवा कॉलेज में विरोध प्रदर्शन जारी

नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ नदवा कॉलेज में विरोध प्रदर्शन जारी है।पुलिस ने कॉलेज का गेट बाहर से बंद कर दिया है। प्रदर्शनकारियों द्वारा जामिया के छात्रों के समर्थन में नारे लगाए गए।

11:24 AM

सोमवार सुबह छात्र फिर से सड़क पर उतरे

सोमवार सुबह छात्र फिर से सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे।  मौके पर डीएम और एसपी डटे हुए हैं। लखनऊ में नदवा कॉलेज में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। यहां पथराव से भगदड़ मच गई है।

11:23 AM

करीब पांच सौ छात्रों के समूह ने गोमती बंधे पर जाम लगा दिया

रविवार रात करीब पांच सौ छात्रों के समूह ने गोमती बंधे पर जाम लगा दिया। हंगामे में स्थानीय लोग भी शामिल हो गए। काफी देर तक चले हंगामे की जानकारी पुलिस को नहीं थी। एएसपी ट्रांसगोमती राजेश कुमार श्रीवास्तव से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हंगामे या सड़क जाम की कोई घटना नहीं हुई है।

11:22 AM

लखनऊ में भी हंगामा

दिल्ली के जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में हुए लाठीचार्ज का मामला लखनऊ तक पहुंच गया है। रविवार देर रात शुरू हुआ हंगामा सोमवार को भी जारी रहा। नदवा कॉलेज के छात्रों ने परिसर के बाहर प्रदर्शन किया।

11:16 AM

विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के लिए समय मांग
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश के मौजूदा हालात से अवगत कराने के लिए विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात के लिए समय मांगा।

11:14 AM

गृह मंत्रालय दिल्ली पुलिस के संपर्क में

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस से अभी तक गृह मंत्रालय द्वारा कोई रिपोर्ट नहीं मांगी गई है (कल की जामिया घटना पर) लेकिन मंत्रालय दिल्ली पुलिस के संपर्क में है।

11:10 AM

सीजेआइ बोबडे सख्त

सीजेआइ बोबडे ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि वे छात्र हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे कानून  को अपने हाथ में ले सकते हैं।सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर कल सुनवाई करेगा।

11:05 AM

दंगों के माहौल में नहीं लेंगे संज्ञान

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे ने कहा कि हम अधिकारों का निर्धारण करेंगे, लेकिन दंगों के माहौल में नहीं। इसे रूकने दीजिए फिर हम इस पर संज्ञान लेंगे। हम अधिकारों और शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के खिलाफ नहीं हैं।

10:57 AM

जामिया के छात्रों ने सीबीआइ जांच की मांग की

जामिया के छात्रों ने दिल्ली में विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने रविवार को पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सीबीआइ जांच की मांग की।

10:56 AM

सुप्रीम कोर्ट ले स्वत: संज्ञान

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंग ने जामिया मिलिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की घटनाओं का उल्लेख किया। जयसिंह ने इसे गंभीर मानवाधिकार उल्लंघन बताते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह इस मुद्दे पर स्वत: संज्ञान ले।

10:42 AM

तत्काल सुनवाई से इन्कार

दिल्ली हाईकोर्ट ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ याचिका की तत्काल सुनवाई करने से मना कर दिया।

10:40 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थिति का संज्ञान लिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद डीजीपी ओपी सिंह से स्थिति का संज्ञान लिया है।

10:38 AM

छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर

बीती रात जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

10:36 AM

केरल नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ एक साथ हैं खड़े एलडीएफ-यूडीएफ संयुक्त विरोध में केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने कहा कि वर्तमान माहौल भाजपा-आरएसएस द्वारा बनाया गया है। वे अपने एजेंडे को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं। देश में स्थिति अस्थिर है। केरल नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ एक साथ खड़ा है।

10:34 AM

केरल में हो रहा विरोध प्रदर्शन
तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ संयुक्त विरोध प्रदर्शन किया।

10:31 AM

इंटरनेट सेवाएं असम के 10 जिलों में 24 घंटे के लिए हुई निलंबित

इंटरनेट सेवाएं असम के 10 जिलों (लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) और कामरूप) में 24 घंटे के लिए निलंबित। आज सुबह तक इसे निलंबित रखा जाना था।

10:28 AM

असम में सुधरे है हालत

असम पुलिस: राज्य के स्थिति में काफी सुधार हुआ है। हम कानून की भावना का पालन करने के लिए असम के लोगों को धन्यवाद देते हैं। गुवाहाटी में 16 दिसंबर की सुबह 6 बजे से डे कर्फ्यू हटा लिया गया है। कर्फ्यू रात 9 बजे से कल सुबह 6 बजे तक रहेगा।

10:25 AM

दिल्ली पुलिस ने एफआइआर दर्ज की

दिल्ली : जामिया नगर इलाके में कल विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में संपत्ति की क्षति और दंगों को लेकर दो एफआइआर पुलिस ने दर्ज की हैं।

10:17 AM

एएमयू 5 जनवरी तक बंद

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों को जल्द से जल्द अपने छात्रावास के कमरे खाली करने के लिए कहा गया है। एएमयू को 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। रविवार रात एएमयू छात्रों और पुलिस के बीच झड़पों में 30 से अधिक छात्र और दस पुलिसकर्मी घायल हो गए।

10:03 AM

वाराणसी सहित छह जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद
प्राप्त समाचार के अनुसार नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध की चिंगारी ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में देखने को मिली है। अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर और वाराणसी सहित छह जिलों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

09:41 AM

गुवाहाटी में कर्फ्यू में ढील

गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ में आज सुबह 6 से 8 बजे रात के बीच कर्फ्यू में ढील दी गई है। देश में नागरिकता कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है।

09:39 AM

दिल्ली में इन क्षेत्रों में स्कूल बंद

दिल्ली सरकार ने यह घोषणा की है कि विरोध प्रदर्शन के कारण ओखला, जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर क्षेत्र में सभी स्कूल बंद रहेंगे।

09:29 AM

विरोध करना हमारा संवैधानिक अधिकार

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा विरोध करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। जो भी इस देश में विरोध करता है उसे पाकिस्तानी कहा जाता है। आज पूर्वोत्तर राज्यों की हालत देखें और अब आग दिल्ली तक फैल गई है। फिर भी प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार में से बाहर नहीं निकले हैं। पुलिस ने जिस तरह से विरोध के दौरान युवाओं से व्यवहार किया उसकी जांच होनी चाहिए।

09:23 AM

कांग्रेस ने की जांच की मांग

कांग्रेस ने रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ सरकार से जांच की मांग की है।

09:12 AM

छात्र विश्वविद्यालय छोड़कर घर जाने लगे हैं

दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय कल की घटना के बाद 5 जनवरी तक बंद है। छात्र विश्वविद्यालय छोड़कर घर जाने लगे हैं।

09:04 AM

शर्ट उतारकर विश्वविद्यालय के गेट पर बैठा छात्र

दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का एक छात्र अपनी शर्ट उतारकर  विश्वविद्यालय के गेट पर बैठ गया है। छात्र ने कल की घटना के बाद दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

08:41 AM

राज्यों में हाईअलर्ट

एसीबी और एनआरसी को लेकर दिल्ली और पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में हिंसा के बाद कई राज्यों में हाईअलर्ट, जोन व सेक्टर्स में बांटकर पुलिस और प्रशासनिक टीमें लगाई गईं।

08:39 AM

जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस रद्द

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पूर्वी रेलवे: पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन में विभिन्न स्थानों पर आंदोलन के कारण, 12042 डाउन न्यू जलपाईगुड़ी- हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और 12041 अप हावड़ा – न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस आज रद्द रहेगी।

08:36 AM

MANUU के छात्र परीक्षा का बहिष्कार करेंगे

हैदराबाद: जामिया और AMU छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ विरोध में मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) के छात्र परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। यहां के छात्र संघ ने विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को पत्र लिखा है।उन्होंने पत्र में लिखा है कि छात्र परीक्षा का बहिष्कार कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि आप इसे स्थगित कर दें।

08:31 AM

सीएए के विरोध में हिंसा की आग भड़की

देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के नाम पर हिंसा की आग भड़कती जा रही है। दिल्ली जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय तथा एएमयू अलीगढ़ में हो रहा है ज्यादा बवाल!

08:22 AM

यातायात संचालन बंद

कल के विरोध प्रदर्शन के बाद एहतियाती कदम उठाते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सरिता विहार से कालिंदी कुंज रोड़ नंबर 13A तक यातायात संचालन बंद कर दिया है।

08:06 AM

जिला मजिस्ट्रेट सहारनपुर

जिला मजिस्ट्रेट सहारनपुर: कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवाओं को 15 दिसंबर की दोपहर 12 बजे से निलंबित कर दिया गया है। नागरिकता कानून को लेकर प्रदर्शन जारी है।

07:58 AM

योगी आदित्यनाथ ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील

यूपी मुख्यमंत्री कार्यालय: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने और नागरिकता संशोधन कानून के बारे में अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि सभी नागरिक कानूनों का पालन करें।

07:56 AM

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन: सभी स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार खोल दिए गए हैं। सभी स्टेशनों में सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। हिंसक प्रदर्शन के चलते ये स्टेशन बंद कर दिए गए थे।

07:53 AM

कई पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली पुलिस : प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई हिंसा और पथराव में, कल दक्षिण पूर्व जिला डीसीपी, अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिण), 2 सहायक पुलिस आयुक्त, 5 स्टेशन हाउस अधिकारी और निरीक्षक सहित कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

07:52 AM

हिरासत में लिए गए सभी छात्र रिहा

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को कालकाजी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से रिहा कर दिया गया है। गौरतलब है कि रविवार को नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन हुआ।

07:47 AM

जामिया और एएमयू में सबसे ज्यादा बवाल

दिल्ली के जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय और अलीगढ़ के एएमयू में उपद्रवियों ने सबसे ज्यादा बवाल किया। दिल्ली में कई बसें और पुलिस चौकियां फूंक दी गई। यहां छात्रों, पुलिसकर्मियों और दमकलकर्मियों समेत करीब 40 लोग घायल हो गए।

07:46 AM

देश में सीएए के विरोध के नाम पर हिंसा

देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के नाम पर हिंसा की आग भड़कती जा रही है। असम और बंगाल से शुरू हुई हिंसा की लपटों ने रविवार को राजधानी दिल्ली और अलीगढ़ को भी चपेट में ले लिया।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s