आज लोकसभा में चीन और पाकिस्तान को लेकर हुआ हंगामा, राजनाथ ने कहा सेना हर चुनौती के लिए है तैयार

OM TIMES news paper India   publish date – 4/12/2019   https://omtimes.in

2019.5  नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स)  आज लोकसभा में चीन-पाकिस्तान को लेकर अधीर रंजन के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहूंगा कि हमारी सेना हमेेेेशा सतर्क है, और हमारी सीमाओं की रक्षा कर रही है।…            आप को बतादें कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। आईएनएक्स मीडिया केस में सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें सशर्त जमानत दिया है। वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि महाराष्ट्र से शिवसेना को हटाने के लिए साजिश रची जा रही थी ! ….       आज नौसेना दिवस है, नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश  को बधाई दी है। नौसेना दिवस के मौके पर आज नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया है।

OM TIMES NEWS LIVE  update  Date – 4/12/2019 …

Time -12:25 PM

अधीर रंजन को राजनाथ सिंह ने दिया करारा जवाब –  लोकसभा में चीन-पाकिस्तान को लेकर अधीर रंजन के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहूंगा कि हमारी सेना सतर्क है और हमारी सीमाओं की रक्षा कर रही है। हमारी सेनाएं किसी भी चुनौती का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम हैं, किसी को भी इसके बारे में संदेह नहीं होना चाहिए।

Time – 12:22 PM

चीन और पाकिस्तान को लेकर लोकसभा में हुआ हंगामा  –  कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में चीन और पाकिस्तान को लेकर जमकर हंगामा किया है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को पनाह दी और चीन ने पाकिस्तान को पनाह दी। चीन ने अंडमान और निकोबार तक जहाज भेजने शुरू कर दिए हैं। हम अपनी आवाज में एक आक्रामकता रखते हैं जब यह पाकिस्तान की बात आती है, तो हम चीन के प्रति नरम क्यों हैं?

12:08 PM

 नीरज शेखर ने कहा – SPG कवर के तहत, आप पीएम की तरह महसूस करते हैं ..  भाजपा सांसद और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने कहा है कि गृह मंत्री ने कल कहा कि गांधी परिवार को वह सुरक्षा मिल रही है जो राष्ट्रपति और अन्य प्रतिष्ठित लोगों को दी जाती है। गांधी परिवार और कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि उनकी सुरक्षा सबसे सुरक्षित है। उन्होंने आगे कहा कि एसपीजी कवर के तहत, आप पीएम की तरह महसूस करते हैं यह मेरा खुद का अनुभव है, आपको लगता है कि आप कोई हैं जब एसपीजी सुरक्षा आपके साथ जाती है। मैं तब कुछ भी नहीं था, लेकिन मुझे भी ऐसा लगने लगा था।

11:59 AM

सफाई अभियान से जुड़े स्वीडन के राजा और रानी –  मुंबई पहुंचे स्वीडन के राजा कार्ल 16 गुस्ताफ फोल्के हुबर्टस और रानी सिल्विया सफाई अभियान का हिस्सा बने। उन्होंने सफाई अभियान के दौरान वर्सोवा बीच पर सोमरलाथ का नवीनीकरण किया।

11:55 AM

जम्मू कश्मीर में जनता की शिकायतें होंगी दर्ज –  जम्मू-कश्मीर में जनता को उनकी शिकायतें दर्ज करने के लिए सरकार की ओर से एक सुविधा दिए जान की तैयारी हो रही है। जम्मू कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क विभाग के मुताबिक शिकायत दर्ज करने के लिए प्रत्येक पंचायत में  शिकायत बॉक्स को रखा जाएगा, ताकि लोगों को सरकार के पास अपनी शिकायतें और शिकायतें दर्ज करने में सक्षम बनाया जा सके।

11:51 AM

हिरासत में ली गईं भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई – तेलंगाना में भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई और अन्य कार्यकर्ताओं को  हैदराबाद में पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस से उन्हें मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आवास के पास से हिरासत मे लिया।

11:47 AM

हिमस्खलन में सेना के तीन सैनिकों की मौत – कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में कल हुए हिमस्खलन में सेना के एक शिविर में तीन सैनिकों की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों की ओर से यह जानकारी दी गई है।

11:39 AM

शाम 4 बजे PM मोदी और सोलिह करेंगे कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन –  भारत-मालदीव की मित्रता को आगे बढ़ाते हुए आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह संयुक्त रूप से प्रमुख विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिनमें कई प्रकार के सेक्टर शामिल हैं। पीएमओ की ओर से यह जानकारी दी गई है।
इन परियोजनाओं में से एक एलईडी रोशनी का उपयोग करके माले को रोशन करना है।दूसरा मालदीव में RuPay कार्ड का लॉन्च है। तीन मछली प्रसंस्करण संयंत्रों का भी उद्घाटन किया जाएगा। मालदीव को एक फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट गिफ्ट किया जाएगा।

11:32 AM

हर्षवर्धन को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत –  दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के लोकसभा चुनाव हलफनामे को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता हर्षवर्धन ने अपनी पत्नी द्वारा खरीदे गए एक अपार्टमेंट की वास्तविक लागत का खुलासा नहीं करके भ्रष्टाचार किया है।

11:22 AM

रिलीज ऑर्डर मिलते ही तिहाड़ जेल से चिदंबरम की रिहाई –  INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को SC से मिली जमानत पर तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निचली अदालत वे जाएंगे।  वहां जमानत और जमानत राशि जमा कराएंगे। फिर उन्हें जेल से रिहा करने का आदेश जारा किया जाएगा। रिलीज ऑर्डर हमें मिलते ही वह रिहा हो जाएंगे।

11:17 AM

ITBP के जवानों के बीच हुई झड़प में 6 लोगों की मौत –  छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के बीच झड़प में 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दो लोग घायल हो गए हैं।छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के बीच झड़प में 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दो लोग घायल हो गए हैं। नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग ने खुद इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ को दी है।

11:12 AM

लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए एससी/एसटी आरक्षण को बढ़ाया गया –   केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए एससी/एसटी आरक्षण को आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह 25  जनवरी को समाप्त हो रही थी। जिसे अगले 10 वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया है।

11:10 AM

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया कन्हैया कुमार पर फैसला –  दिल्ली हाईकोर्ट ने जनहित याचिका के मामले में पूर्व जेएनयू छात्रसंघ के नेता कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमे को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार को अदालत के निर्देश को मंजूरी देने की जनहित याचिका का निपटारा किया है।

11:05 AM

अगले हफ्ते सबरीमला मंदिर केस पर सुनवाई करेगा SC –  सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि वह अगले हफ्ते बिन्दू अम्मिनी (इस साल जनवरी में सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक) की याचिका पर सुनवाई करेगी, केरल सरकार को सबरीमाला मंदिर में किसी भी महिला के (सुरक्षित) प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए अदालत के निर्देश की मांग करती है।

10:57 AM

चिदंबरम को मिली सशर्त जमानत –  सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को सशर्त जमानत देते हुए कहा कि वे एक ही राशि दो जमानत के साथ 2 लाख रुपये की जमानत राशि प्रस्तुत करें।सुप्रीम कोर्ट का यह भी कहना है कि कोर्ट की अनुमति के बिना चिदंबरम विदेश यात्रा नहीं कर सकते।

10:53 AM

चिदंबरम पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी –  सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत देते हुए कहा है कि पी चिदंबरम को सबूतों पर गुस्सा नहीं करना चाहिए और न ही गवाहों को प्रभावित करना चाहिए। उसे इस मामले के संबंध में प्रेस साक्षात्कार नहीं देना चाहिए या सार्वजनिक बयान नहीं देना चाहिए।

10:45 AM

चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत –वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई है। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम को जमानत मिली है।

10:39 AM

प्याज की बढ़ती कीमत पर लोकसभा में हुआ हंगामा –  आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

10:35 AM

‘अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ’ पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस – कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

10:33 AM

लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस –  लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोडिकुननिल सुरेश ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में रिपोर्ट की गई चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

10:24 AM

शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिया बड़ा बयान – शिवसेना के सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र पर चल रही राजनीति पर कहा है कि महाराष्ट्र से शिवसेना को हटाने के लिए साजिश रची जा रही थी। महाराष्ट्र के पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में शरद पवार साहब को साजिश का हिस्सा बनाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुए।

10:14 AM

राज्यसभा में दिया शून्यकाल नोटिस –  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) की सांसद वंदना चव्हाण ने बढ़ते समुद्री स्तरों पर चिंता को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

10:11 AM

सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए निकले कार्ति- सिब्बल –कार्ति चिदंबरम (पी चिदंबरम के बेटे) और कपिल सिब्बल, उनके घर से सुप्रीम कोर्ट के लिए निकल गए हैं।सुप्रीम कोर्ट आज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा।

10:09 AM

पश्चिम बंगाल के लिए केंद्र से धन जारी करने की है जरूरत –  टीएमसी सांसद शांता छेत्री ने राज्यसभा में बुलबुल तूफान से तबाही के कारण पश्चिम बंगाल के लिए केंद्र की ओर से धन जारी करने की जरूरत को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

10:00 AM

आज जया बच्चन राज्यसभा में उठाएंगी मुद्दा – समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावास में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

09:59 AM

मद्रास हाइकोर्ट का नाम बदलकर तमिलनाडु हाईकोर्ट किए जाने की हुई मांग –  मारुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) के सांसद वाइको ने राज्यसभा में मद्रास हाइकोर्ट का नाम बदलकर तमिलनाडु हाईकोर्ट किए जाने पर शून्यकाल नोटिस दिया।

09:49 AM

कपिल सिब्बल से मिलने उनके घर पहुंचे कार्ति चिदंबरम –  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम, कपिल सिब्बल के घर पहुंचे हैं। वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों में से एक हैं। सुप्रीम कोर्ट आज पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुनाने वाला है।

09:40 AM

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई शुरू –   आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक संसद भवन के एनेक्सी भवन में शुरू हो गई है।

09:34 AM

अगले 12 घंटों में है तेज चक्रवाती तूफान के आसार –  मौसम विभाग ने आज गोवा में अगले 12 घंटों में तेज चक्रवाती तूफान की आशंका जताई है।मध्य-पूर्व अरब सागर, दक्षिण-पूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में डीप डिप्रेशन की स्थिति हो गई है। यह तूफान पश्चिमी गोवा के दक्षिण-पश्चिम से लगभग 440 किमी पर आएगा। यह अगले 12 घंटों में एक तेज चक्रवाती तूफान ला सकता है।

09:19 AM

PM मोदी ने दी नौसेना दिवस की शुभकामनाए – आज नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देश को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो भी शुरू हुआ।उन्होंने लिखा कि नौसेना दिवस पर हम अपने साहसी नौसेना कर्मियों को सलाम करते हैं। उनकी बहुमूल्य सेवा और बलिदान ने हमारे राष्ट्र को अधिक मजबूत और सुरक्षित बनाया है।

09:11 AM

अब मुंबई में 6 साल की लड़की से दुष्कर्म –  हैदराबाद की शर्मनाक घटना सामने आने के बाद भी देश में दुष्कर्म की घटनाओ में कोई कमी नहीं आई है। मुंबई में 6 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है ।मुंबई के कुर्ला इलाके में एक 6 वर्षीय लड़की का एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किया हया। पुलिस के मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

09:06 AM

केपीएल मैच फिक्सिंग मामले में हुई गिरफ्तारी – कर्नाटक प्रीमियर लीग(केपीएल) मैच फिक्सिंग मामले में आज सुधींद्र शिंदे को गिरफ्तार किया गया है।बेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच के मुताबिक, कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) प्रबंधन समिति के सदस्य सुधींद्र शिंदे को कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है।

08:52 AM

पृथ्वी मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण –  भारत ने पृथ्वी मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। ओडिशा के तट से भारत ने मंगलवार रात पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल परीक्षण सामरिक बल कमान द्वारा आयोजित किया गया।

08:48 AM

पाकिस्तान के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन –  गुलाम कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान में काराकोरम विश्वविद्यालय के छात्रों ने व्यवस्थित रूप से उन्हें उच्च शिक्षा से वंचित करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

08:38 AM

नौसेना दिवस पर आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण –  आज नौसेना दिवस है।इस मौके पर आज नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने नेवी डे के मौके पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया है।

08:35 AM

गूगल के CEO सुंदर पिचाई का हुआ प्रमोशन –   गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का प्रमोशन हो गया है ,पिचाई अब गूगल के साथ ही  मूल फर्म अल्फाबेट में भी सीईओ की भूमिका में रहेंगे।

08:23 AM

दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा –   दिल्ली में आज वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा है।एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के अनुसार, प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 और पीएम 10 क्रमशः 206 और 202 दोनों, दिल्ली के लोधी रोड इलाके में गरीब श्रेणी में हैं।

08:19 AM

भूख हड़ताल पर बैठीं स्वाति मालीवाल –  दिल्ली महिला आयोग(DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राजघाट पर भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं। वह दुष्कर्म के मामलों में दोषियों में 6 महीने के भीतर  मौत की सजा देने की मांग कर रही हैं।

08:06 AM

हमारे ऑर्बिटर ने पहले खोज निकाला था विक्रम लैंडर –  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के सिवन ने नासा के द्वारा विक्रम लैंडर को खोज निकालने पर कहा है कि हमारे अपने ऑर्बिटर ने सबसे पहलेविक्रम लैंडर को खोज निकाला था, हमने पहले ही इसकी घोषणा इसरो की वेबसाइट पर कर दी थी। आप बेवसाइट पर जाकर इसे वापस देख सकते हैं।

07:55 AM

राज्यसभा में बिल पेश करेंगे हरदीप सिंह पुरी  – गृह मंत्रालय और शहरी मामलों के मंत्रालय, हरदीप सिंह पुरी दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (अनधिकृत कॉलोनियों में निवासियों की संपत्ति के अधिकारों की मान्यता) बिल 2019 को आज राज्यसभा में पेश करेंगे।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s