राजस्थान के जोधपुर में हुआ भीषण सड़क हादसा, 16 लोगों की हुई मौत

OM TIMES news paper India web
Publish Date- 27/9/2019. https://omtimes.in.  2019..2
जोधपुर (ऊँ टाइम्स)    आज जोधपुर-जैसलमेर मार्ग पर आगोलाई के पास ढाढणिया गांव के समीप एक मिनी बस और बोलेरो आमने-सामने भिड़ गये! इस भिड़ंत में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक घायलों को उपचार के लिए जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया है। हादसा इतना जबरदस्त था कि बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है, और अपनी संवेदना व्यक्त की है।
हमारे ऊँ टाइम्स के संवाददाता द्वारा प्राप्त सूचना के अनुसार बालेसर राता भाकर निवासी श्रवण सिंह पुत्र गिरधर सिंह का परिवार झंवर स्थित अपने रिश्तेदारों के यहां गया था। वापस लौटते वक्त ढाढणिया गांव के समीप सामने से आ रही सवारियों से भरी मिनी बस का टायर फटने की वजह से बोलेरो कैंपर से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहनों में सवार लोग सड़क पर गिर पड़े। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने भीषण हादसे में घायल व मृतकों को बालेसर सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने 16 लोगों को मृत घोषित किया। वहीं, बालेसर सीएससी से आठ लोगों को जोधपुर रेफर किया गया है। बालेसर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की है।
मौके हालात इतना भयावह थे वहां पृरुष और महिलाओं के शव शतविक्षत स्थिति में सड़क पर बिखरे हुए थे। जोधपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर आगोलाई मोड़ के ढाढणिया गांव की सरहद में हादसा से जोरदार धमाका हुआ और दूर तक आवाज हुई जिस पर आसपास लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्यों में जुटे।
दुर्घटना की जानकारी मिलने पर जोधपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने पूरी घटना का संज्ञान लिया और मेडिकल टीम को अलर्ट रहने के आदेश दिए। प्रकाश राजपुरोहित ने जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल गांधी अस्पताल और उमेद हॉस्पिटल में दुर्घटना के संबंध में प्राथमिकता के आधार पर उपचार करने के साथ-साथ दोनों अस्पतालों के अधीकक्षो को मामले की अपडेट देने के बारे में कहा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया दुख, व्यक्त की संवेदना-  राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 125 पर हुए इस भीषण हादसे पर प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

जयपुर में सड़क हादसा, सात लोगों की मौत-राजस्थान में जयपुर जिले के जोबनेर में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई। हादसा ट्रॉले और जीप की आमने-सामने की टक्कर से हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रॉला गलत दिशा से आ रहा था। टक्कर के बाद जीप का ज्यादातर हिस्सा ट्रॉले में फंस गया और शव निकालने के लिए जीप को काटना पड़ा। जोबनेर मेगा हाईवे पर हुए हादसे में तीन महिलाओं और चार पुरुषों की जान गई है। सभी जयपुर के ही आसलपुर गांव के रहने वाले थे और पास के गांव काजीपुरा में एक गमी में जा रहे थे।

आर्थिक मदद की मांग को लेकर भीड़ ने रोका रास्ता-  हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटवाया। इस दौरान घटनास्थल पर स्थानीय लोगों ने पीड़ितों के परिजनों को आर्थिक मदद दिए जाने की मांग को लेकर रास्ता जाम करने का प्रयास भी किया।

मुख्यमंत्री ने इस घटना पर जताया शोक-  दुर्घटना के बाद ट्रॉला चालक फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर शोक जताया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी मृतकों के प्रति शोक प्रकट किया है।

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स , सम्पादक अविनाश द्विवेदी

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s